चंद्रयान-३ मिशन पर बनेगी फिल्म,’मिशन मंगल’ के निर्देशक ने किया ऐलान,क्या भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार ? | A film will be made on Chandrayaan-3 mission

२३ अगस्त को चंद्रयान ३ की चाँद पर सफल लैंडिंग के बाद इस विषय पर फिल्म बनेगी या नहीं इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. यह फिल्म कौन बनाएंगा?यह फिल्म कब बनेगी? इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है . लेकिन चंद्रयान ३ के सफल प्रक्षेपण के बाद डायरेक्टर्स की होड़ लगी है. ‘मिशन मंगल’ बनानेवाले डायरेक्टर जगन शक्ति ने ‘चंद्रयान-३’ पर फिल्म निर्देश करने का ऐलान किया है.

जगन शक्ति ने किया ऐलान
अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ के निर्देशक जगन शक्ति ने इस बात की जानकारी दी है कि वे मिशन मंगल बनानेवाली टीम के साथ ही ‘चंद्रयान-३’ पर फिल्म बनाना चाहते है. अक्षय कुमार इस फिल्म में भूमिका निभाएंगे या नहीं इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है. जगन शक्ति ने सिर्फ इतना ही कहा है कि वे चंद्रयान ३ के विषय में फिल्म बनाना चाहते है,वे इस मौके को गंवाना नहीं चाहते है. जगन शक्ति ने कहा,’मैं इस वक्त फिल्म की कहानी पर विचार कर रहा हूँ. कहानी तय करने से पहले मैं अपनी बड़ी बहन से इनपुट लेना चाहता हूँ,जो ISRO में सीनियर साइंटिस्ट है. मैं उम्मीद करता हूँ कि टीम मिशन मंगल के साथ ही यह फिल्म बनाऊँ.

चंद्रयान ३ पर फिल्म बनाने के लिए निर्देशकों की होड़ लगी
जगन शक्ति के अलावा भी कई फिल्म निर्माता और प्रोडक्शन हाऊस भी चंद्रयान ३ मिशन पर फिल्म बनाने की होड़ में लगे हुए है. फिल्म के नाम को रजिस्टर करने के लिए मुंबई के IMPPA,IFTPC कार्यालयों में विभिन्न निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस ने आवेदन दिया है.

इस पर फैसला कब आएंगा?
IMPPA के अधिकारी ने एक इंटरव्यू में कहा,”हम अगले सप्ताह तक इन सभी आवेदनों पर समीक्षा करेंगे और कुछ निर्माताओं को इस विषय पर फिल्म बनाने की परमिशन देंगे. हम उन्हीं को इस विषय पर फिल्म बनाने की अनुमति देगें जो हमें वास्तविक लगेगें.

Leave a Comment